Salaar Prabhas Car Collection: From Lamborghini to Range Rover

Prabhas car collection: हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म “Salaar” के बारे में मीडिया में बहुत चर्चा हुई है, जिसमें अभिनेता प्रभास की फिल्मोग्राफी में एक और भव्य पैमाने का निर्माण शामिल है। उन्होंने कथित तौर पर फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपये चार्ज किए थे। दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में अपने विशाल व्यक्तित्व के लिए जाने जाने वाले प्रभास को उनके प्रभावशाली कार संग्रह के लिए भी जाना जाता है जो उनकी फिल्मों के पैमाने से मेल खाता है। प्रभास का कार संग्रह लक्जरी और उच्च-प्रदर्शन वाले वाहनों के प्रति उनके आकर्षण को दर्शाता है, जिनमें से प्रत्येक स्क्रीन पर और उसके बाहर उनके जीवन से भी बड़े व्यक्तित्व में योगदान देता है। प्रभास के कलेक्शन में ये हैं शानदार कारें।

List of Prabhas car collection

Prabhas car collection Lamborghini Aventador

Prabhas car collection Lamborghini Aventador
Prabhas car collection Lamborghini Aventador

Lamborghini Aventador Roadster प्रभास के कार कलेक्शन में सबसे हालिया जोड़ी है। चमकीले नारंगी रंग में तैयार, जिसे लेम्बोर्गिनी शब्दजाल में अरांसियो आर्गोस के नाम से जाना जाता है,प्रभास के स्वामित्व वाली एवेंटाडोर एस एलपी740-4 संस्करण है। 2017 में फ्रैंकफर्ट इंटरनेशनल मोटर शो में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया, लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर एस एलपी740-4 रोडस्टर 2017 से 2021 के बीच बिक्री पर रहा, प्रभास ने 2021 में अपने पिता के जन्मदिन के अवसर पर कार खरीदी।

लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर एस एलपी740-4 रोडस्टर ने अपने कूप संस्करण के साथ 6.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड वी12 इंजन साझा किया है, जो 740 पीएस की अधिकतम शक्ति और 690 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। एवेंटाडोर के इस संस्करण में 7-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स, चार-पहिया स्टीयरिंग, स्थायी चार-पहिया-ड्राइव सिस्टम, कार्बन-सिरेमिक ब्रेक और चार चयन योग्य मोड के साथ एलडीवीए नियंत्रण इकाई द्वारा नियंत्रित एक अद्यतन निलंबन मिलता है।

Also Read: Salaar Ceasefire movie review: Prabhas, Prithviraj’s की सत्ता और राजनीति की कहानी पैसा वसूल है

Prabhas car collection Jaguar XJ

Prabhas’ car collection Jaguar XJ
Jaguar XJ

Prabhas Car Collection में दूसरी कार सिल्वर Jaguar XJ है, यह कार प्रभास के दिल के बहुत करीब है क्योंकि यह प्रभास की पहली लक्जरी कार थी जब उन्होंने स्टारडम हासिल करने के बाद खरीदा था। एक दशक और अपने संग्रह में नई कारों को शामिल करने के बाद भी, प्रभास अपनी एक्सजे को संजोकर रखते हैं। उनकी चौथी पीढ़ी का XJ 3.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V6 डीजल इंजन द्वारा संचालित है, जो 275 PS की पावर और 600 Nm का टॉर्क पैदा करता है, जो 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जुड़ा है।

Land Rover Range Rover

Land Rover Range Rover
Prabhas’ car collection Land Rover Range Rover

Range Rover प्रभास के संग्रह में एक महत्वपूर्ण स्थान रखती है और प्रसिद्ध लोगों की पसंद है। यह 4.4-लीटर डीजल वी8 इंजन, चौथी पीढ़ी सेंटोरिनी ब्लैक लंबी-व्हीलबेस रेंज रोवर, पांचवीं पीढ़ी के मॉडल के आगमन से पहले विकसित किया गया था. इंजन 340 पीएस की गति और 740 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है, जबकि 8- ऑटोमैटिक स्पीड ट्रांसमिशन

Rolls-Royce Phantom

Rolls-Royce Phantom
Rolls-Royce Phantom

रोल्स-रॉयस फैंटम, दुनिया भर में लक्जरी कारों के शिखर के रूप में जाना जाता है, प्रभास की भूमिका को पूरी तरह से निभाता है।उनकी काली सातवीं पीढ़ी की फैंटम प्रभावशाली उपस्थिति का दावा करती है। 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6.75-लीटर वी12 इंजन द्वारा संचालित, यह मॉडल 460 पीएस की पावर और 720 एनएम का टॉर्क विकसित करता है।

BMW X5

BMW X5
BMW X5

Prabhas की कार संग्रह में कथित तौर पर एक काली BMW X3 है, लेकिन इसके बारे में बहुत कम जानकारी है क्योंकि उन्हें शायद ही कभी चलाते या चलाते हुए देखा गया है। दूसरी पीढ़ी के मॉडल का नया संस्करण माना जा रहा है, प्रभास के एक्स3 में 3.0-लीटर स्ट्रेट-सिक्स डीजल इंजन है जो 8-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जो 255 पीएस की पावर और 560 एनएम का टॉर्क देता है।

Also Read:- Dunki Review: Shahrukh Khan के रोमांस के साथ देश भक्ति का मैसेज.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top