Mahindra और Hyundai 7 SUVs जो 2024 में आने वाली है

Hyundai, Mahindra, Kia, Toyota और Force सभी 2024 में भारतीय बाजार में नई तीन-पंक्ति (7-Seater )SUVs लॉन्च करने का इरादा रखते हैं।

अगले वर्षों में, आईसी-इंजन और ईवी श्रेणियां नई SUVs और MPVs का स्वागत करेंगी, और हमने नीचे दी गई सभी संभावनाओं को लिस्टिंग की है।

1. Hyundai Alcazar Facelift SUVs:

Hyundai Alcazar Facelift SUVs

2024 के शुरुआती चरणों में भारी संशोधित क्रेटा के लॉन्च के बाद फेसलिफ्टेड हुंडई अलकज़ार की उम्मीद है। डिजाइन क्रेटा फेसलिफ्ट के अनुरूप होगा और लेवल 2 ADAS सहित नई तकनीकों को शामिल किया जाएगा।

2. Kia EV9 SUVs:

Kia EV9 SUVs
Kia EV9 SUVs

Kia की प्रमुख सात-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी को वैश्विक बाजारों में अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है और इसमें डब्ल्यूएलटीपी चक्र में 541 किमी की ड्राइविंग रेंज का दावा किया गया है। यह भारत में 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगा और इसे EV6 क्रॉसओवर के ऊपर रखा जाएगा।

Also Read:- Salaar actor Prabhas car collection: From Lamborghini Aventador to Range Rover

3. Toyota Fortuner Mild Hybrid SUVs

Toyota Fortuner Mild Hybrid SUVs

माइल्ड हाइब्रिड स्पेसिफिकेशन Toyota Fortuner को अगले साल भारत में पेश किए जाने की संभावना है। यह अधिक किफायती रहते हुए शक्ति और गति बढ़ाने के लिए जीडी श्रृंखला डीजल इंजन और 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक का उपयोग करता है।

4. New-Gen Kia Carnival SUV

New-Gen Kia Carnival SUV
New-Gen Kia Carnival SUV

चौथी पीढ़ी की कार्निवल आखिरकार 2024 में भारत में लॉन्च होगी। इसे कुछ हफ्ते पहले वैश्विक स्तर पर नया रूप मिला है और भारत-स्पेक प्रीमियम एमपीवी के अंदर और बाहर समान बदलाव होंगे। 2.2L डीजल इंजन को संभवतः आठ-स्पीड एटी के साथ जोड़ा जाना जारी रहेगा।

5. Mahindra XUV e8

Mahindra XUV e8
Mahindra XUV e8

महिंद्रा दिसंबर 2024 में भारत में XUV700 पर आधारित और INGLO प्लेटफॉर्म पर निर्मित XUV.e8 लॉन्च करेगी। फॉक्सवैगन के साथ महिंद्रा के सहयोग से इसे फायदा हो सकता है। और उम्मीद है कि ड्राइविंग रेंज 500 किमी से अधिक होगी। XUV700 के साथ इसकी समानता को देखते हुए, इसे सीटों की तीन पंक्तियों के साथ पेश किया जा सकता है।

6. 5-Door Mahindra Thar

5-Door Mahindra Thar
5-Door Mahindra Thar

मार्किट में पहले से मौजूत Thar के लंबे व्हीलबेस सीरीज में अधिक यात्री बैठेंगे और इसमें नई सुविधाओं के साथ अधिक लक्जरी केबिन होगा। दूसरी ओर, 2.2L डीजल और 2.0L पेट्रोल इंजन, 2024 के मध्य में वाहन जारी होने पर बरकरार रहेंगे। ।

7. 5-Door Force Gurkha

5-Door Force Gurkha
5-Door Force Gurkha

पांच दरवाजों वाली Force Gurkha को कई बार सार्वजनिक सड़कों पर परीक्षण करते देखा गया है और यह सात और नौ सीटों वाले कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध हो सकती है। यह मौजूदा तीन-दरवाजे वाले मॉडल के समान मर्सिडीज-बेंज द्वारा आपूर्ति किए गए 2.6L ऑयल बर्नर द्वारा संचालित होगा।

1 thought on “Mahindra और Hyundai 7 SUVs जो 2024 में आने वाली है”

  1. Pingback: 2024 Hyundai Creta Facelift: भारत की सबसे सेफेस्ट कार

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top