5 New Cars Launching In 2024 Under 10 Lakh

Cars Launching In 2024:- 2024 में कार प्रेमियों के लिए रोमांचक खबर! बाजार में आने वाली पांच नई किफायती सवारी के लिए तैयार हो जाइए, जिनकी कीमत रु। से कम है। 10 लाख. Maruti, Kia, Tata जैसी कंपनियां 2024 में भारत में अपनी किफायती कारें लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। यह हैचबैक शहरी लोगों के लिए एकदम सही है, जो स्टाइलिश लुक और शानदार ईंधन क्षमता प्रदान करती है। सुरक्षा सुविधाओं से भरपूर विशाल सेडान परिवारों को पसंद आएगी।

इस लेख में, हम HindiNewsfusion 2024 में लॉन्च होने वाली कुछ कारों पर नजर डाल रहे हैं जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से कम है और इसलिए वे सस्ती हैं।

New Maruti Suzuki Swift की नई पीढ़ी को हाल ही में जापान में लॉन्च किया गया था और यह पहले से ही उनकी सड़कों पर चल रही है। यह वही मॉडल होगा, जबकि भारतीय बाजार के अनुरूप कुछ मामूली बदलाव किए जाएंगे और इसे 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। यह एक भारी संशोधित HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें नए इंटीरियर के साथ-साथ बाहरी डिज़ाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं। फ्रोंक्स।

Cars Launching In 2024 New Maruti Suzuki Swift
New Maruti Suzuki Swift

जापान में, यह एक नए 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 82 bhp की पावर और 108 Nm का टॉर्क पैदा करता है। एक माइल्ड-हाइब्रिड विकल्प भी है और अब तक, दोनों ही एकमात्र विकल्प के रूप में सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़े हैं। हमारा मानना है कि माइल्ड-हाइब्रिड विकल्प के साथ यही इंजन भारत में भी उपलब्ध होगा और इसे 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी के साथ जोड़ा जाएगा। सीवीटी को ऊंचे वेरिएंट में पेश किया जा सकता है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Tata अपने मॉडलों को अपडेट करने में व्यस्त है और अब तक, उन्होंने शानदार काम किया है, और हमें उम्मीद है कि यह अन्य मॉडलों पर भी जारी रहेगा। नई अल्ट्रोज़ के एक्सटीरियर में समान डिज़ाइन भाषा मिलने की उम्मीद है और यह अधिक प्रीमियम इंटीरियर के साथ आएगी। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट का आकार 10.25 इंच तक बढ़ने की उम्मीद है, और आपको 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हवादार फ्रंट सीटें, सनरूफ और अन्य चीजें भी मिल सकती हैं।

Also Read: – नोएडा के लड़के का कहना है कि वह 700 रुपये में Thar खरीदना चाहता है। Anand Mahindra ने कहा कि मैं हो जाऊंगा Bankrupt.

Cars Launching In 2024 Tata Altroz Facelift
Tata Altroz Facelift

यांत्रिक रूप से, यह 88bhp 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन, 110bhp 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 90bhp 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन की पेशकश जारी रखेगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड DCT ऑटोमैटिक शामिल होंगे।

Kia Sonet ने हाल ही में Sonet facelift का अनावरण किया, और यह अधिक औसत और आधुनिक दिखती है, और अब इसमें अधिक विशेषताएं भी हैं। कीमतें जो अभी घोषित नहीं की गई हैं, जनवरी 2024 में जारी की जाएंगी और इसकी कीमत 8 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है जबकि मौजूदा मॉडल 7.5 लाख रुपये से शुरू होती है। मिड और टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत निश्चित रूप से 10 लाख रुपये से अधिक होगी और यह Level 1 ADAS, sunroof, auto climate control, cooled seats और एक बड़े arger touchscreen infotainment system जैसी सुविधाओं के साथ आएगा।

Kia Sonet Facelift
Kia Sonet Facelift

बेस मॉडल भी खराब नहीं है क्योंकि सुरक्षा की बात करें तो यह 6 एयरबैग, ईएससी, एचएसी, वीएसएम और रियर पार्किंग सेंसर के साथ आता है। यांत्रिक रूप से इसके समान रहने की उम्मीद है जबकि डीजल इंजन के लिए केवल मैनुअल गियरबॉक्स जोड़ा जाएगा।

मारुति सुजुकी न सिर्फ स्विफ्ट बल्कि नई डिजायर की भी तैयारी कर रही है। स्विफ्ट के समान डिज़ाइन परिवर्तन डिजायर पर भी दिखाई देंगे और 2024 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है। यांत्रिक रूप से, इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी के साथ समान 1.2-लीटर 3-सिलेंडर एनए पेट्रोल इंजन मिलेगा और माइल्ड हाइब्रिड विकल्प भी मिलेगा। स्विफ्ट और डिजायर दोनों में सीएनजी विकल्प भी मिलेंगे।

निसान वर्तमान में भारत में एक मध्यम आकार की एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है और इससे पहले, वह अपने एकमात्र मॉडल को अपडेट करने की योजना बना रही है जो वर्तमान में बिक्री पर है जो मैग्नाइट है। मैग्नाइट फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर में डिज़ाइन में बदलाव होंगे और उम्मीद है कि पुराने मॉडल की तुलना में अधिक आधुनिक और प्रीमियम दिखने के लिए इसमें ताज़ा इंटीरियर होगा।

यांत्रिक रूप से, यह 5-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ समान 1.0-लीटर एनए पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ जारी रहेगा। खबर है कि मैग्नाइट फेसलिफ्ट को और अधिक देशों में निर्यात किया जाएगा।



2 thoughts on “5 New Cars Launching In 2024 Under 10 Lakh”

  1. Pingback: 2024 Hyundai Creta: Hyundai जल्द ही लॉन्च करेगा अपनी नई कार

  2. Pingback: 2024 Hyundai Creta Facelift: भारत की सबसे सेफेस्ट कार

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top