2024 Hyundai Creta Facelift: भारत की सबसे सेफेस्ट कार

2024 Hyundai Creta Facelift :हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड जल्द ही 16 जनवरी को अपनी कॉम्पैक्ट SUV Hyundai Creta Facelift का अनावरण करेगी। इससे पहले कंपनी एक के बाद एक अपनी नई कार के बारे में कई जानकारियां साझा कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इसके नए इंटीरियर को कुछ नई तस्वीरों को दिखाया है। इसके अलावा, कंपनी ने नई क्रेटा फेसलिफ्ट के साथ पेश किए जाने वाले कई सुरक्षा फीचर्स का भी खुलासा किया है। कार ADAS लेवल 2, 6 एयरबैग मानक और कई अन्य सुरक्षा और सुविधा सुविधाओं के साथ मार्किट में आएगी।

2024 Hyundai Creta Facelift: भारत की सबसे सेफेस्ट कार
Hyundai: Image Source

Hyundai Creta Facelift interior: Details

सबसे पहले बात करते हैं Hyundai Creta के बिल्कुल नए इंटीरियर के बारे में। इस बार, कंपनी अधिक आधुनिक और मॉडर्न-दिखने वाले इंटीरियर लेआउट के साथ आई है। नए इंटीरियर का मुख्य आकर्षण दो जुड़ी हुई 10.25 इंच की स्क्रीन हैं। इन दो स्क्रीनों में से, बाईं ओर एक इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी, इस बीच, दाईं ओर एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट गेज क्लस्टर होगा। नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन इनबिल्ट नेविगेशन, ब्लू लिंक कनेक्टिविटी, बोस प्रीमियम साउंड 8-स्पीकर सिस्टम और एक बहु-भाषा यूआई डिस्प्ले सहित कई सुविधाओं के साथ आएगी।

Also Read:- Hyundai 2024 Creta accepted Price and New Images

2024 Hyundai Creta Facelift: भारत की सबसे सेफेस्ट कार
Hyundai: Image Source

दूसरी ओर, नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट गेज क्लस्टर ड्राइविंग सांख्यिकी, एडीएएस अलर्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ब्लाइंड-व्यू मॉनिटर और कई अन्य सुविधाएं प्रदान करेगा। नई क्रेटा फेसलिफ्ट के साथ हुंडई JioSaavn का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी देगी, जो नए 10.25-इंच टचस्क्रीन पर एक इन-बिल्ट म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप्लिकेशन होगा। इसके अलावा, कार में हवादार सीटें, 8-वे पावर ड्राइवर सीट, पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी होंगे।

Also Read:- 5 New Cars Launching In 2024 Under 10 Lakh

Hyundai Creta Facelift Safety features

ढेर सारी सुविधाजनक सुविधाओं के अलावा, हुंडई नई क्रेटा फेसलिफ्ट के साथ ढेर सारी सुरक्षा सुविधाएँ भी पेश करेगी। कंपनी ने कहा है कि नई क्रेटा में हाई-स्ट्रेंथ स्टील प्रोटेक्टिव शेल की सुविधा होगी। हुंडई इंडिया ने कहा है कि उसने संरचनात्मक अखंडता (Structural integrity) और ऊर्जा अवशोषण (energy absorption) में सुधार के लिए क्रैश सदस्यों, फर्श, साइड सिल और क्रैश पैड सहित कार के प्रमुख क्षेत्रों को भी मजबूत किया है।

2024 Hyundai Creta Facelift: भारत की सबसे सेफेस्ट कार
Hyundai: Image Source

इसके अतिरिक्त, कंपनी अपनी नई Creta facelift के साथ प्रतिष्ठित ADAS लेवल 2 सुविधाएँ पेश करेगी। हुंडई के मुताबिक, नई कॉम्पैक्ट एसयूवी 19 हुंडई स्मार्टसेंस फीचर्स के साथ आएगी जो ब्रांड का स्वामित्व ADAS सिस्टम है। इसके अलावा कंपनी नई एसयूवी को 70+ सेफ्टी फीचर्स के साथ भी पेश करेगी, जिनमें से 36 स्टैंडर्ड होंगे। मानक सुरक्षा सुविधाओं की सूची में 6 एयरबैग, सभी चार डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम (electronic stability program) और एबीएस शामिल हैं।

Also read: Mahindra और Hyundai 7 SUVs जो 2024 में आने वाली है

Hyundai Creta exterior design

Hyundai Creta Facelift:
Hyundai: Image Source

2024 मॉडल के लिए, हुंडई ने नई क्रेटा फेसलिफ्ट को एक नया ग्राउंड-अप रीडिज़ाइन दिया है। नई क्रेटा फेसलिफ्ट 2024 हुंडई सांता फ़े (Santa Fe) से प्रेरित नए फ्रंट फेसिआ के साथ आएगी। इसमें उल्टे एल-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ एक नया पैरामीट्रिक ग्रिल और बीच में एक कनेक्टेड एलईडी डीआरएल लाइट बार मिलेगा। इसमें वर्टिकल स्टैक्ड एलईडी हेडलाइट्स और एक नया फ्रंट बम्पर भी मिलेगा। फ्रंट की तरह, रियर टेललाइट्स में भी बीच में कनेक्टेड एलईडी लाइट के साथ उल्टे एल-आकार का डिज़ाइन होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top