2024 Hyundai Creta: Hyundai जल्द ही लॉन्च करेगा अपनी नई कार

2024 Hyundai Creta: हुंडई मोटर इंडिया नए साल की आक्रामक शुरुआत करने के लिए कमर कस रही है क्योंकि वह 16 जनवरी, 2024 को Facelift Creta SUVs के लॉन्च की तैयारी कर रही है। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने 25,000 रुपये की मामूली टोकन राशि पर अपडेटेड मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। भारत में हुंडई का डीलरशिप नेटवर्क बहुत अच्छा है। ग्राहक चहे तो इस कार को कंपनी की वेबसाइट पर भी जाकर बुक कर सकते हैं।

2024 Hyundai Creta
2024 Hyundai Creta: Image Credit

Creta : Exterior Design

‘इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले, कंपनी ने ताज़ा मॉडल के बारे में महत्वपूर्ण विवरण दिखाए हैं, जिसमें प्रमुख ओवरहाल की सुविधा है, 2024 क्रेटा पूरी तरह से नए  डिज़ाइन किए गए फ्रंट प्रावरणी का समर्थन करेगा, जो एक विस्तृत, चिकनी तीन-पंक्ति रेडियेटर ग्रिल द्वारा हाइलाइट किया गया है, जो कि काफी अलग है। कंपनी के पोर्टफोलियो में अन्य मॉडलों पर पैरामीट्रिक गहने देखे गए। कुल मिलाकर, एसयूवी का अगला हिस्सा पिछले मॉडल की तुलना में अधिक भारी दिखता है

Also Read:- 5 New Cars Launching In 2024 Under 10 Lakh

2024 Hyundai Creta : Design
2024 Hyundai Creta Image Credit

ये बदलाव संशोधित प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स, एच-आकार के एलईडी डीआरएल (अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेचे गए नए सांता फ़े की याद दिलाते हैं), एक नया बम्पर और वर्टिकली स्टैक्ड फॉग लैम्प्स तक विस्तारित हैं। पीछे की तरफ, पीछे की तरफ, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप दी गई है

2024 Hyundai Creta: Interior

एक्सटीरियर के अलावा कंपनी ने नई क्रेटा फेसलिफ्ट के इंटीरियर की तस्वीर भी जारी की है। यह नई तस्वीर पूरी तरह से नए डैशबोर्ड लेआउट का खुलासा करती है जो हमने देश में किसी भी हुंडई वाहन पर नहीं देखा है। डैशबोर्ड के केंद्र में नया 10.25 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले है जिसे 10.25 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट गेज क्लस्टर से जोड़ा गया है। ढाला हुआ आवास डिज़ाइन जिसमें इन दो विशाल स्क्रीनों को रखा गया है, बहुत भविष्यवादी और आधुनिक दिखता है।

2024 Hyundai Creta: Interior
Hyundai Creta 2024: Interior Image Credit

इसके अलावा, हम देख सकते हैं कि एक नया आयताकार तत्व (rectangular element) रखा गया है, जिसके सबसे बाईं ओर नए डिज़ाइन किए गए एयर कंडीशनिंग वेंट की सुविधा है। एसी वेंट के बारे में बात करते हुए, सभी नए वेंट को स्क्रीन के ठीक नीचे रखा जा सकता है और इसके बाईं ओर, हम परिवेश प्रकाश व्यवस्था को नोट कर सकते हैं।और नीचे आते हुए, हम देख सकते हैं कि कार नए आधुनिक दिखने वाले टच-आधारित जलवायु नियंत्रण (touch-based climate control) बटन और एक नए गियर नॉब के साथ आएगी। स्टीयरिंग व्हील पुराने मॉडल जैसा ही प्रतीत होता है।

Also Read:- Tata Harrier EV: 500 KM रेंज के साथ जल्द ही लॉन्च होगी Tata Harrier EV

2024 Hyundai Creta: Engine

इस कार में मौजूदा 1.5L पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन को ले जाया जाएगा और उनके साथ एक नया 1.5L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जो 160 पीएस का अधिकतम पावर आउटपुट और 253 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करेगा। और यह कनेक्ट होगा छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या सात-स्पीड डुअल-क्लच ऑटो से।

2024 Hyundai Creta: Expected Price

कई फीचर्स जुड़ने से है नई क्रेटा की कीमत कम से कम 80,000 रुपये ज्यादा होगी। मौजूदा मॉडल की कीमत 10.9 लाख रुपये से शुरू होती है।

Also Read:- New Bikes and Scooters: जनवरी 2024 में आ रही है ये 5 New Bike

1 thought on “2024 Hyundai Creta: Hyundai जल्द ही लॉन्च करेगा अपनी नई कार”

  1. Pingback: 2024 Hyundai Creta Facelift: भारत की सबसे सेफेस्ट कार

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top